जॉगिंग करने का सही तरीका Can Be Fun For Anyone

Wiki Article



• अपने आहार में ऐसे फ़ूड कम खाए जिनमें फैट ज्यादा हो जैसे की घी, फास्ट फुड, मिठाई, मक्खन व गोश्त।

पूरे दिन व्यस्त रहने के बाद आपके माइंड को रेस्ट की जरूरत होती है। इसलिए ईवनिंग में आपको वॉक या जॉगिंग करनी चाहिए। आप जब ईवनिंग में वॉक करते हैं, उस वक्त आपका माइंड काफी रिलैक्स रहता है, क्योंकि ईवनिंग में आपको कहीं जाने की हड़बड़ी नहीं रहती है। आप ईवनिंग में सिर्फ अपने लिए समय निकालते हैं।

बहुत से लोग यह तरीके को अपनाकर अपना पेट अंदर करने में कामयाब हो जाते हैं और पेट की चर्बी को गलाने में भी उनको सफलता मिल जाती है

हर लेटेस्ट ट्रेंड की जानकारी के लिए सबस्क्राइब करें iDiva को

ईवनिंग वॉक या जॉगिंग करने के बाद आपको रात में नींद अच्छी आती है, क्योंकि ईवनिंग में पार्क में वॉक करने के बाद आपका बॉडी रिलैक्स हो जाता है। आपके मांइड में जो स्ट्रेस रहता है, वो ईवनिंग में वॉक या जॉगिंग से कम हो जाता है। लेकिन, वॉक या जॉगिंग करने के बाद आप फिजिकली थक जाते हैं और थकावट में आपको रात में नींद अच्छी आती है। इसलिए अच्छी नींद आना ईवनिंग वॉक के फायदे में से सबसे बेहतरीन फायदा है।

ध्यान दें कि दही बराबर मात्रा Check This Out में पूरे बालों और स्कैल्प पर सही तरीके से लग गयी हो।

जॉगिंग एक ऐसी एरोबिक एक्सरसाइज है जो शरीर के मेटाबोलिज्म को बढ़ाने में मदद करता है

जॉगिंग करने के फायदे लाभ – नमस्कार दोस्तों क्या आप जानना चाहते हैं जॉगिंग के फायदे इन हिंदी या जॉगिंग करने के फायदे और लाभ तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर हैं क्योंकि आज हम आपको बताएंगे जॉगिंग करने के फायदे क्या है और क्यों इतने लोग सुबह उठकर जॉगिंग करते हैं

Deepak Bhatt Hi there viewers! My title is Deepak Bhatt, a writer and operator of the Internet site. I've accomplished my scientific studies from Delhi University, and now via my website, I am motivating men and women to improve their Life-style with authentic and analyzed information and facts.

रूसी बिल्कुल भी संक्रामक नहीं है! किसी तरह की महामारी के बजाय यह एक परेशानी है, जो एक से दूसरे पर फैलती नहीं है। आप किसी को डैंड्रफ नहीं दे सकते हैं और न ही अपने दोस्तों से इसे पा सकते हैं।

लेकिन जो लोगों को पता नहीं है कि इसके अलग-अलग लाभ कौन से हैं तो आज हम आपको अपने इस पोस्ट में इसकी पूरी जानकारी देंगे

जब भी आप अवसाद में हो, तब ही दौड़ने या जॉगिंग करने के लिए निकल जाए। दौड़ने या जॉगिंग करने के कुछ मिनट बाद आपका मस्तिष्क हार्मोन्स का स्राव करने लग जाएगा, जिसकी मदद से आपका मूड अपने आप ही ठीक होने लगेगा। बल्कि, दुनिया में ऐसी कुछ चीज़े भी हैं जो डिप्रेशन का इलाज बिना दवाई के तेजी से करती हैं और उनमें से एक है व्यायाम।

दही के साथ भूल कर ना करें इन चीजों का सेवन

दौड़ने में सिर्फ समय और ऊर्जा की आवश्यकता है, इस में हमारा पैसा खर्च नहीं होता है।

Report this wiki page